गुरुवार, 25 मार्च 2010

‘जीण माता’ के चमत्कार देख अभिभूत हुए श्रद्धालु

घांघू, 25 मार्च। स्थानीय जीण माता मंदिर में प्रोजेक्टर के जरिए बड़े पर्दे पर फिल्म ‘जय जीण माता’ देखने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण श्रद्धालु उमड़े। लोकदेवी जीण और भाई हर्षनाथ के स्नेह और बलिदान की अनूठी ऎतिहासिक कथा पर आधारित इस फिल्म के मार्मिक द्श्यों पर ग्रामीण दर्शक भावविभोर हुए बिना नहीं रह सके। जीणमाता के चमत्कारों ने ग्रामीणों को अभिभूत कर दिया।
आयोजन समिति के खींवसिंह राठौड़ ने बताया कि जीण मंदिर में नवरात्रा स्थापना के साथ ही शुरू हुए विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का समापन बुधवार रात्रि को इस फिल्म ‘जय जीण माता’ के प्रदर्शन से हुआ। इस मौके पर प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रदर्शित सुपर हिट राजस्थानी धार्मिक फिल्म ‘नानी बाई को मायरो’ को भी ग्रामीणों ने खूब पसंद किया। उन्होंने बताया कि नवरात्रा के दौरान प्रतिदिन रात्रि को रामानंद सागर कृत ‘रामायण’ का प्रदर्शन बड़े पर्दे पर किया गया।
उन्होंने बताया कि नवरात्रा के दौरान बड़ी संख्या में देशभर से श्रद्धालुओं ने जीण-हर्ष की जन्मभूमि घांघू आकर मां जीण के दर्शन किए और मनौती मांगी। इस दौरान अखिल भारतीय श्री जीण माता सेवा संघ सूरत की ओर से सामूहिक कन्या भोज कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।
-----------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें